एक मुश्त समाधान योजना का तृतीय चरण 31 दिसंबर 2023 को होगा समाप्त : अधीक्षण अभियंता*

 

*एक मुश्त समाधान योजना में जिले में 48252 उपभोक्ताओं का पंजीयन कर विद्युत विभाग ने वसूले 53.68 करोड़ राजस्व*

सुल्तानपुर।अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल अखिलेश सिंह ने बताया कि वर्तमान समय में विद्युत विभाग प्रदेश मुख्यालय के आदेश पर जनपद में संचालित एक मुश्त समाधान योजना का तृतीय चरण 31 दिसंबर 2023 को समाप्त होगा। इसके बाद समय अवधि का विस्तार नहीं होगा। एक किलो वाट तक घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के बिलों में लगे ब्याज पर इस समय 80% व दो किलो वाट तक घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं के बिलों में लगे ब्याज पर इस समय 70% की छूट है। अधीक्षण अभियंता श्री सिंह ने बताया कि 30% पंजीकरण राशि विद्युत बिल को जमा कर एक मुश्त या फिर किस्तों में अपने बिलों का भुगतान उपभोक्ता कर सकते हैं। चोरी एवं चोरी की आर. सी. के मामले में अभी भी संपूर्ण राशि जमा करने पर एक मुश्त 50% की छूट लागू है। 31 मार्च 2023 तक के किसानों के नलकूप बिलों में भी किसान इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। बिल रिवीजन के जो मामले हैं उनको भी सही कर एक मुश्त योजना का लाभ दिया जा रहा है।
अभियंता अखिलेश सिंह ने कहा कि 31 दिसंबर 2023 के बाद विद्युत कनेक्शन विच्छेदन का कार्य तेजी से होगा और बकाया राजस्व को भू राजस्व के तहत वसूली किया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: