नैचुरल लुक मेकअप ट्रेंड को ऐसे करें फॉलो

 Minimal Makeup Look Tips: मेकअप करना भी एक कला है। इसे करने में भले ही मज़ा आता हो, लेकिन एक नैचुरल लुक पाना आसान काम नहीं है। इसे सही तरीके से करना काफी मुश्किल काम है। अगर मेकअप सही तरीके से न हुआ तो इससे आपका लुक ख़राब हो सकता है। अगर आप इसे एक बार समझ लें तो इसे करना इतना भी ट्रिकी नहीं है। गर्मियों में सबसे ट्रेंडी लुक होता है मिनिमल मेकअप लुक। गर्म मौसम आते ही इंस्टाग्राम और सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह ट्रेंड करना शुरू कर देता है।

मिनिमल मेकअप का मतलब है मेकअप के बाद भी लुक नैचुरल लगना। इसके लिए आपको कंसीलर से लेकर फाउंडेशन की ज़रूरत पड़ेगी। अगर आप भी इस मेकअप लुक को आज़माना चाह रही हैं, तो आइए जानें कैसे पाए मिनिमल मेकअप लुक!

नैचुरल लुक मेकअप ट्रेंड को ऐसे करें फॉलो

– मेकअप करने से पहले त्वचा को स्मूद बनाने के लिए एक्सफोलिएट और मॉइश्चराइज़ ज़रूर करें। ऐसा न करने से आपकी त्वचा केकी और अनइवन दिखेगी।

– चेहरे पर एक अच्छे ब्रैंड का प्राइमर लगाएं ताकि पोर्स और ब्लेमिश ढक जाएं।

– अपने स्किन टोन के हिसाब से हल्का फाउंडेशन या फिर बीबी क्रीम चुनें। आप फुल-कवरेज फाउंडेशन भी लगा सकती हैं, लेकिन मिनिमल लुक के लिए हल्का कवरेज ही बेहतर है।

– अपने गालों के साइड्स पर हल्का सा ब्लश और ब्रोन्ज़र गाएं। इससे आपको सन किस्ड इफेक्ट मिलेगा।

– आई-मेकअप करते वक्त हल्का ऑरेंज, पीला, ब्राउन और गोल्ड जैसे रंग चुनें। आंखों के अंदर वाले कोने पर ग्लिटर लगाएं। काजल लगाकर उसे स्मज करना न भूलें। इस तरह लुक ज़्यादा नैचुरल लगता है।

– फॉल्स लैशेज़ को लगाने के बाद मसकारा ज़रूर लगाएं।

– हाइलाइटर को नाक के टिप पर, चीकबोन्स के साइड्स और होंठों के ऊपर ज़रूर लगाएं।

– न्यूड लिप कलर लगाएं और उसके ऊपर ट्रांसपेरेंट लिप ग्लॉस लगाएं।

– आखिर में फिनिंग स्प्रे लगाएं ताकि मेकअप सेट हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: