नाटो ने चीन को दी साफ चेतावनी,

रूस और यूक्रेन युद्ध को एक महीने होने को है। इस बीच बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में नाटो का शिखर सम्मेलन हो रहा है। इस सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन भी हिस्सा ले रहे हैं। वहीं, नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने इस सम्मेलन में कहा कि चीन को हमारा संदेश है कि वे बाकी दुनिया में शामिल हों और रूस के खिलाफ क्रूर युद्ध की निंदा करें। साथ ही उन्होंने कहा कि न तो आर्थिक रूप से और न ही सैन्य रूप से रूस उसका समर्थन न करें।

स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि नाटो सहयोगी इस तरह के हमलों से निपटने के लिए यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति करने पर सहमत हुए हैं। हमने अपने रासायनिक, जैविक और परमाणु रक्षा तत्वों को सक्रिय कर दिया है।

साथ ही कहा कि हम चिंतित हैं क्योंकि रूस नाटो के बहाने यूक्रेन में इसे अंजाम देने के लिए जैविक हमले की तैयारी कर सकता है। अगर ऐसा होता है, तो यह संघर्ष की प्रकृति को बदल देगा। यह न केवल यूक्रेन बल्कि नाटो देशों को भी प्रभावित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: