माता-पिता की सेवा में ही स्वर्ग है: पंडित वीरेंद्र व्यास


 

नैमिष टुडे
अभिषेक शुक्ला

कमलापुर।पूजा करने से पहले करें माता-पिता की सेवा संतान का यह फर्ज है माता-पिता की सेवा करें जो लोग अपने माता-पिता का आदर और सम्मान करते हैं उनकी हर छोटी बड़ी जरूरत का ध्यान देते हैं ऐसे लोग सभी के प्रिय और देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।
गीता में भगवान श्री कृष्ण ने सेवा का महत्व बताते हुए कहा कि सेवा का भाव व्यक्ति को श्रेष्ठ बनाता है। जिसके हृदय में सेवा भाव और सेवा करने की ललक है उसे सुख शांत व वैभव प्राप्त होता है।
माता-पिता की सेवा से पुण्य प्राप्त होता है शास्त्रों में माता-पिता की सेवा का एक विशेष महत्व दिया गया है ।माता-पिता की सेवा करने से ही भगवान श्री गणेश को प्रथम पूज्य देवता का दर्जा प्राप्त है।
पंडित अरुण शास्त्री ने श्रीमद् भागवत कथा का जीवन मे महत्व बताया,पंडित बृजेश शुक्ला ने महाभारत की कथा के अंतर्गत महान दानवीर मोरध्वज की कथा भक्तों को सुनाई कथा सुनकर भक्तगण भाव विभोर हो गए। पूर्णिमा मिश्रा ने भगवान श्री राम के पावन कथा का रसपान भक्तों को कराया सभी मंत्र मुक्त हो गए।
यज्ञशाला में वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ हवन पूजन व कन्या भोज का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर यज्ञ समिति के कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ो की संख्या में कथा रसिको ने प्रभु की पावन कथा का रसपान किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें