हर आधे घंटे में रूस कर रहा यूक्रेन पर हमला

यूक्रेन पर रूसी हमले का आज 16वां दिन है। इतना लंबा समय हो जाने के बाद भी दोनों देशों के बीच जंग समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है।रूस की ओर से यूक्रेन के कई शहरों पर हमले जारी हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पिछले दो दिनों में यूक्रेन से करीब एक लाख लोगों को बाहर निकाला गया है। वहीं फेसबुक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रूसी आक्रमण व पुतिन के खिलाफ खुलकर बोलने की अनुमति दे दी है।

लाइव अपडेट

 

12:47 PM, 11-Mar-2022 यूक्रेन का यूरी गागरिन स्टेडियम तबाह रूसी हवाई हमले में चर्नीहीव में एक स्टेडियम पूरी तरह से तबाह को गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्टेडियम का नाम पहले अंतरिक्ष यात्री यूरी गागरिन के नाम पर रखा गया था। इसके अलावा एक लाइब्रेरी की इमारत भी ध्वस्त हो गई। 12:43 PM, 11-Mar-2022 यूक्रेन के दो हवाई अड्डों के पास बम धमाका यूक्रेन के दो हवाई अड्डों के पास जोरदार बम धमाका हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि पश्चिमी यूक्रेन के शहरों इवानो-फ्रैंकिव्स्क और लुत्स्क में हवाई अड्डों के पास रूस की ओर से जोरदार बम धमाका किया गया है। 12:32 PM, 11-Mar-2022 चर्नीहीव में पीने के पानी का संकट यूक्रेन के चर्नीहीव में रूसी हमलों में शहर की वाटर सप्लाई ध्वस्त हो गई। जल प्रबंधन कंपनी चेर्निहिवोडोकानाल के मुताबिक, जल आपूर्ति पूरी तरह से बाधित हो गई है, जिससे शहर में पीने के पानी का अकाल पड़ गया है। कंपनी का कहना है कि, उन्होंने हुए नुकसान की लोकेशन का पता लगा लिया है। इसके बावजूद उसे ठीक करने में चार से पांच घंटे और लगेंगे। 12:00 PM, 11-Mar-2022 मारियुपोल में रूस कर रहा प्रतिबंधित हथियारों का इस्तेमाल- मेयर मारियुपोल में रूस ने हमले तेज कर दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां हर आधे घंटे पर रूस बम बरसा रहा है। शहर के मेयर ने आरोप लगाया है कि रूसी सैनिकों द्वारा प्रतिबंधित हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है व सैनिक आवासीय इलाकों को निशाना बना रहे हैं। 09:57 AM, 11-Mar-2022 यूक्रेन में फंसे 242 छात्र आए वापस ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे 242 और छात्र आज भारत वापस लौट आए। इन छात्रों को पोलैंड के रास्ते दिल्ली लाया गया। इनमें से एक छात्र हरदीप ने बताया कि वह सूमी में फंसा था। वहां हर तरफ बमबारी हो रही थी, लेकिन भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने हमारी बहुत मदद की। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: