छात्रा से अश्लील बात करने वाले शिक्षक पर मुकदमा हुआ दर्ज तो प्रबंधन ने किया निलंबित

छात्रा से अश्लील बात करने वाले शिक्षक पर मुकदमा हुआ दर्ज तो प्रबंधन ने किया निलंबित

जौनपुर/ब्यूरो चीफ अरुण कुमार दूबे

 

 

जौनपुर पूर्वांचल के सबसे बड़े शिक्षण संस्थान टीडीपीजी कालेज की गरिमा को तार-तार करने वाले शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने स्वयं संज्ञान लेते हुए चौकी प्रभारी टीडी कॉलेज की तहरीर पर थाना लाइन बाजार में अश्लील हरकत करने सहित पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।दूसरी ओर तिलकधारी सिंह महाविद्यालय के प्रबन्ध समिति ने कठोर निर्णय लेते हुए उन्हें आज तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए 5 सदस्य टीम गठित कर दी गई। यह टीम 15 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट प्रबन्धक को सौपेगी।

बता दें कि बीते 25 मई की शाम से सोशल मीडिया में टीडी कालेज के प्रचीन इतिहास विभाग के एचओडी डॉ प्रदीप सिंह का एक वीडियों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आरोपी शिक्षक एक छात्रा को बीएड कराने तथा टीईटी परीक्षा पास करने का लालच देकर उसके साथ हम विस्तर होने के लिए प्ररेरित कर रहे है। इसके अलावा तमाम तरह की आपत्तिजनक बाते कह रहे है। यह वीडियों वायरल होते ही प्रिंसपल प्रोफेसर डॉ आलोक सिंह ने आरोपी टीचर से स्पष्टीकरण मांग लिया। इसकी जानकारी होते ही छात्रों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया। छात्रो ने प्राचार्य का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने तथा उन्हे बरखास्त करने की मांग किया।

एबीवीपी के छात्र-छात्राओं ने प्रिंसपल का घेराव करके आरोपी शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग किया।

छात्रो के आक्रोश को देखते हुए लाइनबाजार पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए थाने के दारोगा आशुतोष कुमार गुप्ता की तहरीर पर आरोपी टीचर प्रदीप कुमार सिंह के खिलाफ धारा 509, 367 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

कालेज की गरिमा तार तार होते देख कालेज प्रंधक तंत्र ने एक आपातकाल बैठक रविवार को बुलाई थी। बैठक में आरोपी शिक्षक को निलंबित करते हुए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। यह टीम 15 दिन में पूरे मामले की जांच करके कालेज के प्रबंधक को सौपेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: