मिश्रित सीतापुर / वर्तमान समय सूर्य देवता ने प्रचंड रूप धारण कर लिया है ।

मिश्रित सीतापुर / वर्तमान समय सूर्य देवता ने प्रचंड रूप धारण कर लिया है । पारा 42 के पार हो गया है । प्रचंड गर्मी से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है । प्यास से ब्याकुल पसु , पक्षी पानी देखते ही गोता लगाते दिखाई दे रहे है । सड़कों पर दोपहर के समय सन्नाटा दिखाई दे रहा है । आवस्यक कार्यों से निकलने वाले लोग लू के थपेड़ों से बचते नजर आ रहे है । तापमान बढने से पंखे, कूलर भी जवाब देने लगे है । मई मांह का अन्तिम पखवारा चल रहा है । गर्मी पूरे शबाब पर पहुंच गयी है । आज बुधवार को सूर्य देवता ने अपना उग्र रूप दिखाया तो सभी ने गर्मी से हायतौबा कर ली । सुबह से ही तेज धूप निकली और गर्म हवाएं चलने से लोगों की दिनचर्या काफी प्रभावित रही । सुबह नौ बजे से बाजार तो खुल गये थे । लेकिन ग्यारह बजे के बाद बाजार में सन्नाटा पसर गया । जरूरी वस्तुओं की खरीददारी के लिए निकलने वाले लोग अपने आपको अंगौछे व अन्य कपड़ों से ढके धूप से बचते नजर आ रहे थे । उधर भीषण गर्मी के बीच अघोषित विद्युत कटौती से भी लोग परेशान चल रहे हैं । विद्युत आपूर्ति न होने से रात को सोना भी दूभर हो रहा है । ठंडे पानी के लिए लोग फ्रिज को छोड़ बर्फ पर आश्रित हो रहे है । बर्फ की बढती मांग ने बर्फ व्यवसायियों की लाटरी खोल दी है । गर्मी को लेकर नन्हे-मुन्हे नौनिहालों और जवानों को भी उल्टी, पेट दर्द, पेचिस आदि की शिकायतें अत्यधिक हो रही है ।

 

 

 

 

युवक की पानी में डूब कर संदिग्ध हालत में मौत । मां ने हत्या किए जाने की जताई आशंका ।

मिश्रित सीतापुर / थाना नैमिषारण्य की बेलहरी चौकी के ग्राम भिखनापुर मजरा रामशाला निवासिनी रामबेटी पत्नी स्वर्गीय परमेश्वर ने बेलहरी चौकी इंचार्ज को एक शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है । कि उनका पुत्र लवकुश गांव के ही निवासी दिनेश पुत्र बाबूराम का ट्रैक्टर लेकर नैमिषारण्य के राजघाट पर मिट्टी पटान का कार्य करने के लिए सुबह घर से गया था । वह सरकारी बंधे पर ट्रैक्टर से मिट्टी पटान कार्य कर रहा था । तभी 12 बजे के लग भग उसे सूचना मिली कि उसका पुत्र गोमती नदी के पानी में डूब गया है । सूचना पर वह घटना स्थल पर पहुंची तो पता चला कि उसे सरकारी एंबुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रित इलाज हेतु ले जाया गया हैं । जब वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रित पहुंची तो उसके पुत्र का शव चिकित्सालय के बाहर बने रैन बसेरे में पड़ा मिला । पीड़िता का आरोप है । कि गांव के ही निवासी नेतराम पुत्र गुलाब , राम नरान पुत्र रूपन , दिनेश पुत्र रामबाबू , सतीश आदि ने योजनाबद्ध तरीके से उसके पुत्र को नदी में डुबो कर हत्या कर दी है । पीड़िता ने चौकी इंचार्ज को सभी आरोपियों के विरुद्ध शिकायती पत्र देकर कार्यवाही करने की मांग की हैं । पुलिस ने शव का पंचनामा भराकर पोस्ट मार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया है । तथा पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाही करने की बात कही है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: