लंबे अरसे के इंतजार के बाद मंत्री गिरीश चन्द यादव की सफल रणनीति से नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर जानें कैसे काबिज हुई भाजपा

लंबे अरसे के इंतजार के बाद मंत्री गिरीश चन्द यादव की सफल रणनीति से नगर परिषद के अध्यक्ष पद पर जानें कैसे काबिज हुई भाजपा

 

 

जौनपुर/ब्यूरो चीफ अरुण कुमार दूबे

जौनपुर। विगत 23 वर्षो से जौनपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष की कुर्सी से दूर रही भारतीय जनता पार्टी दो दशक बाद जौनपुर शहर के विधायक एवं प्रदेश सरकार के मंत्री गिरीश चन्द यादव के नेतृत्व में भाजपा प्रत्याशी मनोरमा मौर्या को जीत दिला कर अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि निकटतम प्रतिद्वन्दी निवर्तमान अध्यक्ष माया टंडन को 10787 मतो से पराजित किया है। विगत 23 वर्षो तक नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष पद पर लगातार टंडन परिवार का कब्जा रहा है।

यहां बता दें कि चुनाव की घोषणा के बाद से भाजपा में टिकटार्थियों की लम्बी लाइने लगी थी लेकिन मंत्री गिरीश चन्द यादव ने पार्टी के पुराने कार्यकर्ता डाॅ राम सूरत मौर्य की पत्नी मनोरमा मौर्या को टिकट दिलाने के पश्चात इस चुनाव को जीतने के लिए अपनी पूरी प्रतिष्ठा दांव पर लगा दिया और अपनी पूरी टीम जिसमें जय प्रकाश सिंह जेपी होटल, सुरेन्द्र प्रताप सिंह पूर्व विधायक सहित जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के साथ नगर पालिका परिषद क्षेत्र के सभी 39 वार्डो में प्रत्याशी को लेकर सुबह से रात तक डोर टू डोर वोट मांगते रहे और नाराज लोंगो को भी मनाते रहे।

जिसका परिणाम रहा कि मतदान के समय नगर पालिका परिषद जौनपुर के मतदाताओ ने इस बार मनोरमा मौर्या को अध्यक्ष पद की कुर्सी सौंपने का निर्णय लेते हुए झूम कर मतदान किया और भाजपा के पक्ष में जबरदस्त मतदान किया। मतगणना के बाद मनोरमा मौर्या ने 37419 मत प्राप्त करते हुए टंडन परिवार को पराजित करते हुए नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। हलांकि माया टंडन भी 26632 वोट लेकर दूसरे स्थान पर रही।

यहां बता दें कि टंडन परिवार विगत 23 सालो से नगर पालिका परिषद जौनपुर के अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज रहते हुए परिषद की पूरी मशीनरी को अपने कब्जे में ले रखा था। चुनाव के शुरुआत में मनोरमा मौर्या चूंकी पहली बार घर की देहरी के बाहर चुनावी दंगल में उतरी थी। यूं कहे कि नयी खिलाड़ी साम दाम दन्ड भेद से दूर थी। लेकिन जब चुनाव के नेतृत्व की बागडोर खुद प्रदेश सरकार के मंत्री गिरीश चन्द यादव ने संभाली तो पूरे चुनावी परिदृश्य को बदलकर रख दिया और जीत का सेहरा भाजपा के सर बंधवा कर ही दम लिए और टंडन परिवार के तिलिस्म को ध्वस्त करके रख दिया है।

इस जीत के संदर्भ में मंत्री गिरीश चन्द यादव से बात करने पर उन्होंने जीत का सेहरा नगर पालिका परिषद क्षेत्र की जनता और भाजपा के सभी नेताओ तथा कार्यकर्ताओ सहित अपनी पूरी टीम को दिया और कहा कि हम सभी के प्रति आभार व्यक्त करते है कि समाज के सभी वर्गो के लोंगो ने हमारे आग्रह को स्वीकार करते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान किया और इस प्रतिष्ठित सीट पर मनोरमा मौर्या को जिता कर अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज करा दिया है। अब नगर पालिका परिषद जौनपुर का विकास ट्रिपल इंजन की सरकार द्वारा तेज गति से कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: