सड़क हादसे में मृत साँढ़ को जेसीबी द्वारा समाजसेवी ने कराया दफन

सड़क हादसे में मृत साँढ़ को जेसीबी द्वारा समाजसेवी ने कराया दफन

सड़क हादसे में मरे साँढ़ को उचौलिया थाने की मदद से समाजसेवी डॉ सनी ने कराया दफन

फ़ोटो 12

उचौलिया खीरी। उचौलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोड पार करते समय एक सांड को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिसकी हालत काफी गम्भीर थी समाजसेवी व पशु चिकित्सालय उचौलिया स्टाफ द्वारा तमाम इलाज करने के बावजूद उसकी गम्भीर हालत के चलते मौत हो गई थी जिसको आज उचौलिया थाना एसओ के सहयोग से समाजसेवी पत्रकार डॉ संजीत सिंह सनी ने जेसीबी मंगवाकर उसे जमीन में दफना दिया।

विधिवत जानकारी के अनुसार कोटरा में लवे फोन नेटवर्क टावर के सामने नैशनल हाईवे 30 पर सड़क पार कर रहे एक सांड को किसी अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही सांड गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे समाजसेवी डॉ सनी द्वारा ग्रामीणों की मदद से उसे खाली मैदान में उठाकर ले जाया गया। समाजसेवी डॉ संजीत सिंह सनी सांड को बचाने की उम्मीद के मद्देनजर उचौलिया से पशु चिकित्सालय उचौलिया के डॉ से सम्पर्क किया। फिर डॉ संजीत सिंह सनी ने पशु चिकित्सालय उचौलिया की मदद से टूटे पैर पर लकडी से प्लास्टर नुमा इलाज करते हुए उसका इलाज शुरू किया, जब साँढ़ ने कुछ खाया पिया नही तो उसे डॉ सनी ने उसी दिन देर रात में नाल की मदद से कुछ पानी पिलवाया व अगले दिन आइवी फ्लूट भी चढ़वाएं जिसमे उचौलिया पशु चिकित्सालय स्टाफ ने पूरा सहयोग किया। फिर दो दिन बाद जानकारी मिली कि जिस सांड का एक्सीडेंट हुआ था वो सांड मार गया। जिससे समाजसेवी डॉ संजीत सिंह को काफी दुःख हुआ। दो दिन बाद सांड का शरीर सड़ने गलने लगेगा जिससे तेज दुर्गंध गावो में फैलेगी। इस सभी के मद्देनजर दुर्गन्ध से कोटरा गांवों के ग्रामीणों को दिक्कत व परेशानी न हो जिससे समाज सेवी संजीत सिंह सनी और उचौलिया थाना के थानाध्यक्ष कौशल किशोर के सहयोग से जेसीबी की सहायता से उसके शरीर को जमीन में दफ़ना दिया ताकि उसकी दुर्गंध से किसी को परेशानी न हो, इस सम्बंध में डॉ सनी से पूछा तो उन्होंने मानव सेवा व बेजुबानों की सेवा को प्राथमिकता देते हुए इंसानियत को बढ़ावा देने की बाते कहि, और उन्होंने मानव सेवा को ही सबसे बड़ा धर्म व सबसे बड़ा कर्म कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: