खेरागढ़ सीएचसी की आशा कार्यकत्रियो और एएनएम के विरोध प्रदर्शन के बाद अधीक्षक का हुआ तबादला 

खेरागढ़ सीएचसी की आशा कार्यकत्रियो और एएनएम के विरोध प्रदर्शन के बाद अधीक्षक का हुआ तबादला

 

पवन सिकरवार

खेरागढ़ में नए अधीक्षक को चार्ज मिला

 

 

अधीक्षक पर महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने लगाए थे अभद्रता और पैसे मांगने के आरोप

 

 

 

 

आगरा। ताजनगरी आगरा की खेरागढ़ सीएचसी पर महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने अधीक्षक पर तमाम गंभीर आरोप लगाए जिसे लेकर पहले आशा कार्यकत्रियों ने जमकर हंगामा किया तो अगले दिन तमाम एएनएम ने मोर्चा खोलते हुए नारेबाजी प्रदर्शन किया। जिसके बाद मामले को देखते हुए सीएमओ आगरा ने उनका तबादला जगनेर कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खेरागढ़ पर कार्यप्रणाली को लेकर लगातार दो दिन से हंगामा हो रहा था। गुरुवार को आशा कार्यकत्रियो के हंगामे का बाद शुक्रवार को एएनएम ने भी मोर्चा खोल दिया है। शनिवार सुबह भी एएनएम और आशा कार्यकत्रियों ने कार्य का बहिष्कार करते हुए एकत्रित होने लगी। वहीं दोनों दिन मामले की खबर दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से छापी। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ आगरा ने सीएचसी अधीक्षक डा मुकेश चौधरी का तबादला जगनेर कर दिया और सीएचसी खेरागढ़ का चार्ज डॉ सुधांशु यादव प्रभारी चिकित्सा अधिकारी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजगंज को दे दिया। वहीं जगनेर की सीएचसी अधीक्षक डॉ यादवेंद्र सिंह को परामर्शदाता जिला कारागार आगरा बनाया गया है। खेरागढ़ के सीएचसी अधीक्षक डॉ मुकेश चौधरी के तबादला होने से खेरागढ़ की महिला स्वास्थ्य कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और उन्होंने सीएचसी परिसर में इस खुशी पर जमकर नारे लगाए।

 

काम पर वापिस लौटी एएनएम,आशा

 

कार्य का बहिष्कार कर रही एएनएम आशा सीएचसी अधीक्षक के तबादले का जानकारी होने पर वापिस काम पर लौट आई और उन्होंने बताया कि जिस तरह से पहले खेरागढ़ का कार्य उत्तम था उसी प्रकार नए अधीक्षक के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगी। यहीं नहीं स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में आगरा में नंबर वन बनाने के लिए अपना पूरा सहयोग भी देंगी।

इस दौरान एएनएम पूजा शर्मा, मेनका सिंह, मीना रानी, गीतांजलि शर्मा, कृष्णा चाहर, वीनू यादव, राजकुमारी, मंजू वर्मा, रेनू बाला, पिंकी, शशि सैनी, ममता आदि रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: