कांग्रेस में मची उथल-पुथल के बीच राहुल गांधी हुए लंदन रवाना

23 मई को, राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में “75 का भारत: एक लचीला-आधुनिक भारत के लिए चुनौतियां आगे का रास्ता” विषय पर संबोधित करेंगे बातचीत करेंगे. लंदन में शुक्रवार को ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ कार्यक्रम होना है. वह गुरुवार शाम लंदन पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद प्रियांक खड़गे भी लंदन में हैं. विशेष रूप से, COVID-19 महामारी के बाद यात्रा सामान्य होने के बाद राहुल गांधी के लिए यह पहला ऐसा विदेशी आयोजन है.

 

कांग्रेस ने अपने संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ मैराथन चर्चा की, उन्होंने अंततः पार्टी की एक समिति में शामिल होने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इसके बाद, कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए रोडमैप सहित पार्टी के सामने आने वाली चुनौतियों पर विचार-मंथन करने के लिए राजस्थान के उदयपुर में एक चिंतन शिविर आयोजित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: