ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर साक्षी महाराज ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Mosque) परिसर का 40 फीसदी सर्वे आज (शनिवार को) पूरा हो गया.

 

आज सर्वे का पहला दिन था. इस बीच, बीजेपी (BJP) सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान (Quran) और इस्लाम (Islam) में कहीं नहीं है.

 

‘ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान-इस्लाम में स्थान नहीं पाता’

 

सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि अटक से कटक और कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है. भारतीय संविधान के खिलाफ जो भी कुछ करेगा, उसपर संवैधानिक कार्रवाई होगी. ज्ञानवापी जैसा शब्द कुरान और इस्लाम में कहीं स्थान नहीं पाता. ज्ञानवापी का अर्थ है ज्ञान का सरोवर, ज्ञान का कुआं. इस शब्द से ही साफ है कि वह स्थान भगवान शिव का है, जो ज्ञान के दाता हैं. इसलिए इस पर कोई विवाद नहीं है.

 

कुतुबमीनार और ताजमहल पर साक्षी महाराज ने क्या कहा?

 

साक्षी महाराज ने कहा कि कुतुबमीनार और ताजमहल की बात और है. मथुरा में जो मस्जिद है, वह आक्रांताओं ने तोड़कर बनवाई थी. कोर्ट में मामला है, जो भी निस्तारण होगा स्वीकार करेंगे. ताजमहल की विवेचना होगी. पुरातत्व विभाग जांच करेगा. जो होगा साक्षी महाराज की मांग पर नहीं, पुरातत्व विभाग की डिमांड पर होगा. मदरसे राष्ट्रवाद की तरफ चल पड़े तो हम स्वागत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: