पीएम मोदी के कश्मीर दौरे पर शहबाज शरीफ ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बीते रविवार 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर पहुंचे. कार्यक्रम के मुताबिक पीएम ने यहां ग्रामसभा की बैठक में शिरकत की.जहां उन्होंने 38,082 करोड़ रुपये के औद्योगिक विकास प्रस्तावों की आधारशिला रखी. ऐसे में पीएम के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने टिप्पणी की, जिसको लेकर अब भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) की ओर से करारा जवाब मिला है.

दरअसल, पीएम के दौरे पर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारत, जम्मू और कश्मीर में सामान्य हालात होने का झूठा दिखावा कर रहा है. जिस पर अब विदेश मंत्रालय ने करारा पलटवार किया है. विदेश मंत्रालय ने अपने जवाब में कहा कि पीएम मोदी का स्वागत हुआ. जम्मू-कश्मीर में बदलाव हुआ यह सभी ने देखा. पाकिस्तान को इस पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है.

MEA ने कहा कि पाकिस्तान में नई सरकार के बाद भारत के रवैये में कोई बदलाव नहीं है. वहीं कराची हमले पर भी MEA ने बयान दिया है. अपने बयान में मंत्रालय ने कहा कि आतंक कहीं भी हो, भारत उसके खिलाफ है. कराची हमले से साफ, सभी को आतंक पर एकमत होने की ज़रूरत है.

पीएम के यूरोप दौरे पर भी विदेश मंत्रालय ने बयान दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि प्रधानमंत्री की इस वर्ष 2022 में पहली विदेश यात्रा जर्मनी से शुरू हो रही है. PM फ्रांस और डेनमार्क जाएंगे. वहीं उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर हमारा रुख कई बार आ चुका है. वहीं वंदे भारत ट्रेन के यूक्रेन से कुछ पार्ट लाने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि वंदे भारत ट्रेन के मुद्दे पर बात हुई थी. यूक्रेन में कुछ पार्ट बनते है… हम देख रहे है कैसे जल्द से जल्द भारत ला सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: