कोरोना मामलों की लगातार बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटे में 2527 नये केस

पिछले तीन सप्‍ताह से कोरोना मामलों की लगातार बढ़ोतरी राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रही है. दिल्ली के छह जिले सहित आधा एनसीआर रेड जोन में पहुंच चुका है. चिंता करने वाली बात ये सामने आयी है कि संक्रमित मरीज हर दिन गायब हो जा रहे हैं. दिल्ली सरकार की रिपोर्ट की मानें तो रोजाना यहां आकर जांच कराने के बाद जब इनकी रिपोर्ट आती है तो पता चलता है कि मरीज दिल्ली में नहीं है. यही कारण है कि कई मरीज सरकारी निगरानी तंत्र से बाहर हैं. ऐसे में संक्रमण स्रोत की तलाश कर पाने में दिक्कत हो रही है.

पिछले 24 घंटे में 2527 नये केस

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को जो आंकड़े जारी किये गये उसके मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2527 नये केस सामने आये हैं. वहीं, इस दौरान 1656 लोगों ने इस महामारी को हराने का काम किया है. देश में फिलहाल 15079 एक्टिव केस हैं, जो कि महज 0.04 प्रतिशत है.

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो 15 से 21 अप्रैल के बीच देश के 700 से भी ज्यादा जिलों की समीक्षा की गई. इससे यह जानकारी सामने आयी कि दिल्ली से सटे गुरुग्राम और गौतमबुद्ध नगर में साप्ताहिक संक्रमण दर 12 फीसदी से भी अधिक है. यही वजह है कि इन जिलों को अति संवेदनशील माना जा रहा है. वहीं फरीदाबाद की बात करें तो यहां 7.20 फीसदी सैंपल संक्रमित पाये गये हैं. हालांकि, गाजियाबाद में अभी स्थिति खराब नहीं है. यहां सप्ताह भर के दौरान 2.19 फीसदी सैंपल संक्रमित पाये गये हैं. बताया जा रहा है कि वक्‍त रहते सख्ती नहीं बरती गई तो संक्रमण में उछाल यहां भी देखने को मिल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: