आइपीएल में सबसे कम पारियों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने चहल

आइपीएल 2022 के 20वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ राजस्थान रायल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए। इस चार विकेट के दम पर उन्होंने आइपीएल में 150 विकेट भी पूरे किए। यही नहीं वो इस लीग में सबसे कम पारियों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बने। इस मैच में राजस्थान को तीन रन के अंतर से जीत मिली और टीम की इस जीत में चहल की गेंदबाजी का भी बड़ा योगदान रहा।

आइपीएल में चहल से पहले सबसे कम मैचों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज अमित शर्मा थे, लेकिन अब चहल ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है। चहल ने इस लीग में अपने 150 विकेट 118 मैचों में पूरे किए जबकि अमित मिश्रा ने ये उपलब्धि 140 मैचों में हासिल की थी। इस मामले में तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं जिन्होंने ये कमाल 156 मैचों में किया था। वहीं भज्जी ने 159 मैचों में 150 विकेट लेने का कमाल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: