जनपद में बढ़ रहे दुर्घटनाओं के ग्राफ को कम करने के लिए डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश

 

बिजनौर बैराज रोड पर लाइटों की व्यवस्था किए जाने के दिये निर्देश
ब्यूरो चीफ नैमिष टुडे

बिजनौर जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि जिले में विगत माहों में सडक दुर्घटनाओं की संख्या में वृद्वि हुई है। उन्होंने सर्वे मैनेजर मेरठ के ठीक प्रकार से कार्य न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि बिजनौर-बैराज रोड़ पर तत्काल लाईट की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें जिससे वहां होने वाली दुर्घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि बैराज रोड पर सुरक्षात्मक चिन्ह, साइनेज, रेट्रो रिफलेक्टिव टेप व रेलिंग की रिपेयरिंग आदि का कार्य जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सडक सुरक्षा की दृष्टि से सडक दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने की आवश्यकता है, सड़क सुरक्षा समाज के हर व्यक्ति की जिंदगी से जुड़ी हुई है, जिसके लिए आवश्यक है कि सड़क सुरक्षा को पूर्ण मानकों के अनुसार सुरक्षित बनाया जाए।
जिलाधिकारी श्री अग्रवाल आज पूर्वाह्न कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।
उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में विशेष ध्यान देते हुए सड़क के दोनों और प्राथमिकता पर टेबिल टाप रोड ब्रेकर बनवाना सुनिश्चित करें ताकि दुर्घटना की कम से कम सम्भावना रहे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सड़क पर कोई भी अनफिट वाहन संचालित होता हुआ नजर नहीं आना चाहिए। इसी के साथ उन्होंने आमजन को सडक सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के विरूद्व कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि स्कूल एवं कॉलेजों के बाहर चेकिंग करें और हेलमेट का प्रयोग न करने वाले छात्रों को हेलमेट का प्रयोग करने के लिए निर्देशित करें। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिले के चिन्हित ब्लैक स्पॉट्स पर एम्बुलेंस की व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को रेड लाइट जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, ओवरलोडिंग, मोबाइल फोन व शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध साथ ही अनाधिकृत वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जहां-जहां दुघर्टनायें हो रही है उन्हें चिन्हित कर उनमें तत्काल सुधार की कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शहरी संजीव वाजपेई, जिला विद्यालय निरीक्षक रामाज्ञा कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें