आग लगने से दो बीघा सरसों की फ़सल जली दमकल विभाग की टीम में पाया काबू

 

विष्णु सिकरवार
आगरा। किरावली तहसील क्षेत्र के अछनेरा के कचोरा में शनिवार दोपहर खेत में इकट्ठा रखी सरसों की फ़सल में आग लग गई। जिससे वहां चीख़ पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची दमकल ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दो बीघा की सरसों जलकर राख हो गई। किसान ने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत, किसी ने सरसों में आग लगाने का काम किया। कचोरा में किसान धर्मवीर पुत्र बाबू सिंह की दो बीघा सरसों की फ़सल कटी हुई इकट्ठा कुटाई के लिए रखी हुई थी। शनिवार दोपहर को खेतों में काम कर रहे अन्य किसानों ने देखा कि धर्मवीर के खेत से आग की लपटें निकल रहीं थीं। उन्होंने देखा तो सरसों में आग लगी हुई थी। किसानों को पास ही पकी गेहूं की फ़सल में भी आग फैलने का डर लगा रहा। उन्होंने आनन फानन में इसकी सूचना धर्मवीर को दी। मौके पर पहुंचे पीड़ित धर्मवीर के पैरों तले जमीन निकल गई। क्योंकि उसकी साल भर की मेहनत आग के हवाले हो गई।आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची दमकल ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

एसडीएम ने मदद का दिया आश्वासन

घटना की जानकारी एसडीएम किरावली दिव्या सिंह हुई
तो उन्होंने किसान को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। आग लगने का कारण अभी पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने बताया कि आग बिजली के तारों में स्पार्क होने से लगी हैं। थोड़ी और देर होती तो सैंकड़ों बीघा गेहूं की फ़लल भी राख हो जाती। गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। पीड़ित किसान धर्मवीर का कहना है कि ये सोची समझी साजिश के तहत आग लगाई गई है। जिसे घटना दर्शाया गया है। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: