*हमीदिया गर्ल्स डिग्री कालेज स्टार्ट-अप मेला-2024*

 

*हाथ की कारीगरी में निपुण है कॉलेज की छात्राएं: डॉ० शेफाली*

*कपड़ा सजाने की अनूठी कला शिल्प कौशल का प्रतिनिधित्व करती है: डॉ० शेफाली*

*हमारी विरासत को सँजो कर रखना भी नवाचार है: डॉ० शेफाली*

*टाक शो के जरिये छात्राओं ने उद्यमिता पर रखे अपने विचार*
*छात्राओं ने गजल और गीत पर की जमकर मस्ती*

प्रयागराज। हमीदिया गर्ल्स डिग्री कालेज के फैशन डिजाइन एवं इम्ब्रायडरी विभाग द्वारा कॉलेज कैंपस में दो दिवसीय स्टार्ट-अप मेला आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि इविवि कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन कोऑर्डिनेटर डा. शेफाली नन्दन ने मेले का उद्‌द्घाटन किया। उन्होने कहा कि मेले का उद्देश्य स्टार्ट-अप को अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने के लिए अवसर प्रदान करना है। उन्होंने कॉलेज की छात्राओं द्वारा हाथ से की गई कढ़ाई की तारीफ किया। कहा छात्राएं काफी निपुण है। कपड़ा सजाने की यह अनूठी कला है। हाथ के पैटर्न और डिजाइन शिल्प कौशल का प्रतिनिधित्व करते हैं। जो हमारी विरासत भी है। उसको सँजो के रखना भी नवाचार है।
इसके अलावा ‘वूमेन जोन, मैक्सिसियन, द स्ट्रीट फैशन, आर्गेनिक ऑरा एपैरेल, जुवेल आफ् ज्वाय, इथनिक कलोसेट इनाया बूटीक, उजमा बूटीक, एलिगिन्स हेवेन फर्निशिंग, जूट बैग, पोटली बैग, क्राफ्ट, एफके हेन्डिक्राफ्ट और आर्या कलाकृति स्टार्ट अप ने अपने स्टाल लगाये और अपने नवाधार एवं रचनात्मकता को प्रदर्शित किया।
आर्या कलाकृति ने लिप्पन आर्ट की सुन्दरता ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया। तो आराईश ब्रान्ड के प्राकृतिक रंगों से रंगे आर्गनिक, हैण्डमेड काटन और इकोफ्रेंडली कपड़ों की खूब मांग रही।
मेले के दूसरे मुख्य आकर्षणों में लजीज फूड स्टाल, फन गेम्स, कस्टमाइज इम्ब्रायडरी, मेंहदी आर्ट, सेल्फी प्वाइंट आदि स्टाल भी लगाए गए। टाक शो के जरिये छात्राओं ने उद्यमिता पर अपने विचार रखे और कुछ छात्राओं ने गजल और गीत भी प्रस्तुत किये।
इस मौके पर कॉलेज की प्रबंधक तजीन एहसान उल्ला, प्राचार्या प्रो० नारोहा उस्मानी, हमीदिया गर्ल्स डिग्री कालेज ने छात्रओं को शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में मुख्य भूमिका निभा रही फैशन डिजाइन डिपार्टमेण्ट की कोआर्डिनेटर डॉ० नसरीन बेगम ने कहा कि स्टार्ट अप मेले का उदेश्य परम्परागत व सांस्कृतिक विरासतको संरक्षित करना व रचनात्मकता तथा नवीनता के साथ प्रस्तुत करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: