*ईंट भट्ठा के मजदूर ने बाग के पेड़ में फांसी लगाकर की आत्महत्या*

 

*कछौना, हरदोई।* कोतवाली क्षेत्र कछौना के अंतर्गत ग्राम सभा हथौड़ा में स्थित अमन ब्रिक फील्ड भट्ठा पर कार्यरत मजदूर ने संदिग्ध अवस्था में पड़ोस के बाग में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र कछौना के ग्राम सभा हथौड़ा में अमन ब्रिक फील्ड भट्ठा स्थित है। जिस पर ग्राम खेरवा थाना बेनीगंज का निवासी अनिल कुमार पुत्र गोकरन उम्र 35 वर्ष मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। वह वृहस्पतिवार को ईंट भट्ठा के पड़ोस के बाग में एक युवक को फांसी लगाकर लटका ग्रामीणों ने देखा, ग्रामीणों ने पूरे मामले की सूचना कोतवाली कछौना को दी। कोतवाली कछौना पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी बिंदुओं पर जांच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। अभी तक परिजनों के पक्ष की जानकारी नहीं हो सकी है। श्रम विभाग के नियमों को ताक पर रखकर ईंट भट्ठा संचालक मजदूरों को बधुआ मजदूर की तरह कार्य लेते हैं। गरीब व शिक्षा के अभाव में ईंट भट्ठा संचालकों के शोषण को सहते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: