दो नर्सिंग होम संचालकों के मध्य हुए विवाद में जमकर चले लाठी डंडे कई लोगों पर दर्ज हुई एफआईआर*

 

*कछौना, हरदोई।* कोतवाली क्षेत्र कछौना के अंतर्गत पावर हाउस मार्ग पर स्थित दो नर्सिंग होम संचालकों के मध्य मरीज बुलाने को लेकर विवाद में गंभीर रूप से कई लोग घायल हो गए, स्वास्तिक हॉस्पिटल के संचालक की शिकायत पर आरोपी एनबी हॉस्पिटल के संचालक व कर्मचारियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में प्राथमिक की दर्ज की गई। स्वास्तिक हॉस्पिटल संचालक के भाई अमर की हालत काफी गंभीर बनी है। ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

बताते चलें स्वास्थ्य विभाग की मेहरबानी से क्षेत्र में मनको को तक पढ़कर क्लिनिक हॉस्पिटल पैथोलॉजी बड़े पैमाने पर संचालित है। जहां पर मरीजों को पहुंचने पर स्वास्थ्य कर्मियों आशा बहू एंबुलेंस का सिंडिकेट चलता है। जहां पर हॉस्पिटल संचालकों द्वारा इनको मोटा कमीशन दिया जाता है। जिससे मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जाता है। वही मरीज के परिजनों का आर्थिक शोषण किया जाता है। शनिवार को मरीज को बुलाने के चलते एनबी अस्पताल के संचालक अपने कर्मियों के साथ लाठी डंडे से लैस होकर स्वास्तिक हॉस्पिटल पर हमला बोल दिया, कुछ देर विवाद के बाद एनबी हॉस्पिटल के संचालक व कर्मियों ने साथ में लाठी डंडों से हमला बोल दिया। इस दौरान दोनों तरफ से हाथापाई शुरू हो गई। पूरा प्रकरण नर्सिंग होम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। आनन फानन में पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना में भर्ती कराया, जहां पर हालत गंभीर होने पर घायलों को लखनऊ जामा सेंटर रिफर कर दिया गया। इस घटना से कस्बे में आक्रोश फैल गया है। खुले आम दबंगई से लोगों में कानून व्यवस्था को लेकर प्रश्नचिन्ह उठने लगे हैं। पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों में बड़ी घटना की नजाकत को भागते हुए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ ठोस कार्यवाई का प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिया। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निर्देश पर एनबी हॉस्टल के संचालक सहित कर्मियों पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: