परीक्षा को नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं-गुलाब देवी

उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने आज प्रातः प्रथम पाली के दो परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा सुव्यवस्थित एवं निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप पायी गयी। उन्होंने शिक्षा विभाग से जुड़े हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि संचालित परीक्षा को सुचितापूर्ण, नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायी जाय।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने आज नेशनल इण्टर कॉलेज, राणा प्रताप मार्ग, हजरतगंज लखनऊ एवं आइडियल पब्लिक इण्टर कॉलेज, लौलई, चिनहट लखनऊ का निरीक्षण किया। परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण में पाया गया कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संचालित की जा रही है एवं सभी अधिकारीगण अपनी-अपनी ड्यूटी पर पाये गये। केन्द्रों पर किसी प्रकार की कमी नहीं पायी गयी। सीसीटीवी क्रियाशील, कण्ट्रोल रूम, एवं स्ट्रांग रूम व्यवस्थित पाया गया तथा प्रश्नपत्र एवं सादी उत्तर पुस्तिकाओं का रख-रखाव सही ढंग से किया जा रहा है।

माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने संयुक्त शिक्षा निदेशक षष्टम मण्डल लखनऊ सुरेन्द्र कुमार तिवारी एवं परीक्षा से सम्बंधित अन्य अधिकारीगणों को निर्देश दिये कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर नकलविहीन एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाय। इसी प्रकार अन्य परीक्षा केन्द्रों पर भी परीक्षा सकुशल कराने के साथ-साथ परीक्षा की सुचिता,पवित्रता बनाये रखने के साथ ही परीक्षार्थियों की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जाय। किसी भी प्रकार की कमी/लापरवाही कदापि स्वीकार्य नहीं की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: