यूक्रेन के मसले पर अमेरिका के राष्‍ट्रपति नाटो करेंगे अहम बैठक

यूक्रेन के मसले पर बात करने के लिए गुरुवार को अमेरिका के राष्‍ट्रपति नाटो और अपने सहयोगियों के साथ एक अहम बैठक करने वाले हैं। ये बैठक इसलिए भी बेहद खास है क्‍योंकि ब्रसेल्‍स में अपने चार दिवसीय दौरे पर आने से पहले ही अमेरिका ने रूस के करीब 14 अधिकारियों को स्‍वदेश वापस भेजने का आदेश दे द‍िया था। इसके अलावा आज होने वाली इस बैठक में रूस पर और अधिक प्रतिबंध लगाने का भी एलान किया जा सकता है।

इसके अलावा उनकी योजना पौलेंड की राजधानी वर्सा (Warsaw) में होने वाली एक खास बैठक में शिरकत करने की भी है। यहां पर भी यूक्रेन और रूस के मसले पर ही बात होनी है। ये दोनों बैठक इसलिए भी हो रही हैं क्‍योंकि अमेरिका को इस बात की आशंका है कि रूस यूक्रेन पर साइबर, केमिकल और न्‍यूक्लियर अटैक तक कर सकता है। ऐसे में अमेरिका और उसके सहयो‍गी देश क्‍या कदम उठाएंगे, इस पर इस बैठक में चर्चा होगी।

इस बीच एएफपी ने बताया है कि फिनलैंड और स्‍वीडन के लोगों ने एक ओपेनियन पोल में ये माना है कि उन्‍हें नाटो का सदस्‍य बनना चाहिए। रूस और यूक्रेन की लड़ाई के बीच आ रहे ये पड़ाव काफी खास हैं। आपको बता दें कि रूस के यूक्रेन पर हमले की सबसे बड़ी वजह नाटो ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: