सीडीओ ने विकास खण्ड सिधौली का औचक निरीक्षण किया।

 

प्राथमिक विद्यालय कमलापुर का निरीक्षण किया

नैमिष टुडे
अभिषेक शुक्ला

सीतापुर जनपद में मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल ने आज विकास खण्ड सिधौली का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न पटलों का एक-एक कर निरीक्षण करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये तथा महत्वपूर्ण अभिलेखों का अवलोकन भी किया। उन्होंने निर्देशित किया कि शासन की जो भी योजनाएं संचालित है वह सिर्फ कागजों पर सीमित न रहें बल्कि योजनाएं धरातल पर भी दिखें। इसके उपरान्त मुख्य विकास अधिकारी ने सचिव के साथ बैठक करते हुये निर्देश दिये कि शासन द्वारा चलायी जा रही योजनाओं क्रियान्वयन प्राथमिकता के आधार पर किया जाये, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। जो सचिव कार्यों में लापरवाही कर रहे हैं व मनरेगा मानव दिवस लक्ष्य के सापेक्ष सृजित नहीं किये गये हैं उन सचिवों पर नोटिस जारी करने के निर्देश खण्ड विकास अधिकारी को दिये। विकास खण्ड सिधौली के अटरिया क्लस्टर में तैनात सचिव श्रीकांत द्वारा विलम्ब से उपस्थित होने व मनरेगा की खराब प्रगति पाये जाने पर प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये। हाईवे पर आवारा पशुओं का आवागमन न हो, यह सुनिश्चित किया जाये। साथ ही पंचायतों को पशुओं को संरक्षित करने का लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश संबंधित को दिये। उन्होंने गौशालाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि जो भी नयी गौशालाएं बन गयी हैं उनमें गाय व नन्दी को अलग-अलग रखा जाये तथा सभी गौशालाओं में ठंड से बचाव हेतु पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करते हुये तिरपाल व टाट बोरी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।
तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी ने कमसण्डा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कमलापुर का निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से प्यार से वार्ता करते हुये पढ़ाई की जानकारी लेते हुये बच्चों से पुस्तकें भी पढ़वायीं। उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि प्रतिदिन स्कूल जरूर आयें। साथ ही बच्चों को दिये जाने वाले मध्यान्ह भोजन को खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की। उन्होंने निर्देश दिये कि इस समय हरी सब्जियों का मौसम चल रहा है ज्यादा से ज्यादा बच्चों को हरी सब्जियां खाने हेतु दी जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: