जन-शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता क्षम्य नहीं

 

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 173 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 17 शिकायतों को मौके पर ही किया गया निस्तारित

प्रयागराज/ जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में शनिवार को कोरांव तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगों की शिकायतों को सुनते हुए राजस्व, पुलिस एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये हंै साथ ही साथ उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि शिकायतों के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट भी होना चाहिए। जिलाधिकारी ने प्रार्थना पत्रों की समयबद्ध जांच, कार्रवाई एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देशित किया साथ ही अधिकारियों को चेतावनी दी कि निस्तारण में विलम्ब पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जन-शिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले बिंदुओं में से एक है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर प्रार्थीं लालता प्रसाद पुत्र साधु ग्राम अभिलियापाल, कोरांव के द्वारा कृषि योग्य भूमि का पट्टा कई वर्ष पूर्व होने के उपरांत भूमि को असंक्रमणीय से संक्रमणीय किए जाने, नागेन्द्र कुमार मौर्य पुत्र रामसजीवन सुभाष नगर नंगर पंचायत कोरांव ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की लाभार्थीं सूची में नाम होने के बावजूद आवास न मिलने, जगन्नाथ सिंह पुत्र रामकेवल ग्राम टिकर कोरांव ने राणा प्रताप सिंह पुत्र वर्माजीत सिंह के द्वारा प्रार्थी की भूमि में जबरन पिलर का निर्माण कराये जाने, शिव बहादुर ग्राम देवा, माण्डा के द्वारा अमरजीत व संदीप के द्वारा जबरन सड़क काटकर प्रार्थी के घर के तरफ पानी निकासी करने से गंदे पानी ठहराव होने की शिकायत जिलाधिकारी से किए जाने पर उन्होंने उपजिलाधिकारी कोरांव व सम्बंधित अधिकारियों को प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने के लिए निर्देशित किया है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 173 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें राजस्व विभाग की 76, पुलिस विभाग की 37, विकास की 25 एवं अन्य विभागों की 35 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनमें से 17 शिकायतों को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। जिलाधिकारी ने शिकायतों के निस्तारण हेतु सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आज ही अपने विभागों से सम्बंधित शिकायती प्रार्थना पत्रों को प्राप्त करते हुए निर्धारित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी आपूर्ति/नोडल अधिकारी कोरांव श्री जे0पी0 सिंह, उपजिलाधिकारी कोरांव श्री अविनाश कुमार, तहसीलदार कोरांव श्री अजय संतोषी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: