कक्षा प्रमुख चुनाव में विजयी छात्रों को मिली जिम्मेदारी

 

सिकायत पर नाम भी कट सकता है विधालय से –निदेशक

अनुशासन हीनता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं –उप प्रधानाचार्य

विष्णु सिकरवार
आगरा। श्रीमती शंकर देवी इंटर कालेज में कक्षा 6 से 12 तक के कक्षा प्रमुख के चुनाव बाद हुई मतगणना में विजयी प्रतिभागियों को सोमवार को जहां जिम्मेदारी बांटी गई वहीं प्रधानाचार्य ने वैज लगाकर प्रोत्साहित किया। मिली जानकारी के अनुसार विगत एक सप्ताह से चल रही चयन प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद आज सभी विजयी प्रतिभागियों को उप प्रधानाचार्य वी एन मिश्र ने शपथ दिलाई गई और उनके कार्य और दायित्व को बताया जिससे उन्हें कार्य करने में कठिनाइयां न आए। उप प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में कहा कि अनुशासन हीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
कक्षा 12 की छात्रा ज्योति सिंह ने बताया कि जो जिम्मेदारी मिली है उसे हर हाल में पूर्ण करने का प्रयास करूंगी! कक्षा 11 की कक्षा प्रमुख श्वेता यादव ने अनुशासन को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए कहा की अनुशासन ही आगे बढ़ाने में सबसे अधिक सहयोग करता है कक्षा 9 की सोनम यादव ने भी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की बात की ! कक्षा 10 की परी कक्षा 8 की अनामिका बर्मा ने भी जिम्मेदारी मिलने पर हर्ष व्यक्त किया। बालक वर्ग में अतुल यादव दिलीप वर्मा अभय यादव ने भी कक्षा में स्वयं के साथ अन्य छात्रों को भी अनुशासन में रहने की सीख देने का आश्वासन दिया।
विधालय के संस्थापक रामवीर सिंह यादव ने सभी कक्षा प्रमुख को जीत की बधाई देते हुए कहा की कक्षा प्रमुख पर बड़ी जिम्मेदारी है उसे पूरी निष्ठा और इमानदारी से निभाएं यदि कहीं परेशानी हो तो अवश्य बतायें। विधालय निदेशक पंकज यादव ने कहा की कक्षा प्रमुख की शिकायत को गंभीरता से लिया जाएगा। कक्षा प्रमुखो की शिकायत पर किसी भी अनुशासन हीन छात्र छात्राओं के नाम भी कांटे जा सकते हैं। इस लिए कक्षा प्रमुख के निर्देश की अवहेलना छात्र कभी न करें।
कक्षा प्रमुख के चुनाव और मतगणना में विधालय के प्रधानाचार्य देवेन्द्र शर्मा उप प्रधानाचार्य वी एन मिश्र वरिष्ठ लिपिक गुरूसरण सिंह शिक्षक दीपक कुमार रवीन्द्र सिंह रामप्रकाश सिंह उमेश चन्द्र चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मुन्ना लाल का विशेष सहयोग रहा है।
नव निर्वाचित कक्षा प्रमुख को शपथ ग्रहण समारोह के बाद निर्वाचन अधिकारी ने बताया की शीघ्र ही हेड गर्ल और हेड ब्वाय का चुनाव कराया जाएगा इसके लिए मतदाता सूची तैयार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: