बदल रहा है मौसम का मिजाज, इन क्षेत्रों में पड़ने लगी गर्मी

उत्तर भारत का मौसम लगातार बदल रहा है. होली का समय नजदीक आने के चलते गर्मी बढ़ रही है तो कुछ राज्यों में अब भी हल्की ठंड मौजूद है. उधर महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों में बादल छाये रहने की वजह से बारिश के आसार जताये गये हैं.

 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आगामी गर्मी के मौसम (मार्च से मई) के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों मध्य भारत, और पूर्वी तटीय क्षेत्रों और हिमालय की तलहटी के साथ वाले कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने की सांभावना है. IMD के अनुसार मार्च माह के दौरान दक्षिण प्रायद्वीप के पूर्वी, दक्षिण पूर्वी और उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों के अतिरिक्त भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से नीचे रहने की संभावना है.

 

दिल्ली

 

दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रहने का अनुमान है.

 

जम्मू कश्मीर

 

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आज से मौसम बदल रहा है. मौसम विभाग (IMD)के अनुसार अब आने वाले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा. इस बीच तापमान में भी काफी बढ़ोतरी हुई है. मौसम साफ होने और धूप निकलने की वजह से सर्दी से अब राहत मिलेगी. आज जहां अधिकतम तापमान 29 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहेगा.

 

उत्तर प्रदेश

 

यूपी में आज तापमान सामान्य रहेगा, हालांकि उसके कुछ हिस्सों में आज बादल भी छाये रहेंगे और कहीं पर बारिश भी हो सकती है. हालांकि यूपी के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. वहां पर आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री देखा जा रहा है.

 

राजस्थान

 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज जहां बादल छाये रहेंगे वहीं कुछ हिस्सों में बारिश की भी संभावना है. आज जहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने का अनुमान है तो वहीं न्यूनतम तापमान 19 डिग्री रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: