खुशाल गंज प्रधान व स्थानीय पुलिस के मिलीभगत से सजती है सुबह मौरंग मंडी

*खुशाल गंज प्रधान व स्थानीय पुलिस के मिलीभगत से सजती है सुबह मौरंग मंडी*

 

लखनऊ मोहान मार्ग से गुजरें तो संभलकर। खुशाल गंज में आउटर रिंग रोड पर मौरंग भरे ट्रकों से आए दिन हादसे होते हैं। यहां मौरंग की अवैध मंडी संचालित की जा रही है। दर्जनों मौरंग भरे ट्रकों से सड़क व फुटपाथ खराब हो चुके हैं। जरा सी चूक हादसे में बदल जाती है। यहां पर जाम भी आम बात है। जिम्मेदार कई चक्कर गुजरते हैं, मजाल है कोई टोक दे। स्कूली बच्चों को भी बहुत दिक्कतें होती हैं। पुलिस व तहसील में शिकायतें भी हो चुकीं, जिम्मेदार आंख बंद किए हैं।

 

 

लखनऊ में मौरंग की अवैध मंडी चोरी-छिपे संचालित हो रही हैं। बताया जाता है कि आजकल 40से 50 ट्रक ही आते हैं। सर्दी के समय इनकी संख्या 50से 100 तक होती है। मौरंग के दुकानदार यहां खरीदने आते हैं। मंडी लगवाने के एवज में ट्रक चालकों से एक मुश्त धनराशि ली जाती है। मजेदार बात यह है कि पुलिस, खनन विभाग, तहसील प्रशासन सब कुछ जानते हुए मौन हैं।

 

पारा कोतवाल ने बताया कि अवैध मौरंग मंडी के विषय में जानकारी नहीं है। अगर अवैध तरीके से खनन का कारोबार किया जा रहा है तो कार्रवाई करेंगे। खनन विभाग से भी कार्रवाई के लिए कहेंगे। एसडीएम सरोजनी नगर ने बताया कि अवैध तरीके से मंडी संचालित हो रही है तो गलत है। मौरंग मंडी के लिए लाइसेंस स्वीकृत होता है। इसकी जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

मगर अभी तक किसी उच्च अधिकारी ने इस मोहन मंडी पर कार्रवाई नहीं की आखिर पारा पुलिस व खनन विभाग के अधिकारी इस अवैध मौरंग मंडी पर मेहरबान क्यों

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: