तीन विभूतियों की मूर्तियों का हुआ अनावरण

 

नैमिष टुडे
महमूदाबाद, सीतापुर (अनुज कुमार जैन)
सीता ग्रुप ऑफ एजूकेशन जूनियर वर्ग हिंदी मीडियम में माता शारदे, राष्ट्रवादी कवि महेंद्र शास्त्री सरल, लक्ष्मीकांत रस्तोगी, सीता रस्तोगी की मूर्तियों का लोकार्पण पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ. अम्मार रिजवी व पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी, मुंडा गोपाल आश्रम के पुजारी सत्यानंद महराज व महमूदाबाद की एसडीएम शिखा शुक्ला ने संयुक्तरूप से किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पार्चन कर हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा. अम्मार रिजवी ने कहा कि जीवन में भूलचूक से हुए पापकर्मों के लिए प्रयाश्चित करना अति आवश्यक है। जिस कार्य से देश का भला हो वहां जाना चाहिए और वही कार्य करने चाहिए। हमारा स्वभाव जुगनू की तरह होना चाहिए, सत्य की ही सदैव विजय होती है। कार्यक्रमाध्यक्ष पूर्व एमएलसी भरत त्रिपाठी ने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में पांच ‘प‘ प्रयास, प्रतीक्षा, प्रार्थना, परीक्षा, परिणाम को आत्मसात करते हुए लगातार प्रयासरत होना चाहिए। उन्होंने महेंद्र शास्त्री सरल की अपने जीवन को सफल बनाने संबंधी स्मृतियों को साझा किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपजिलाधिकारी शिखा शुक्ला ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार समाज एवं देश को दिशा देने की शक्ति रखता है और उसे अपनी प्रतिभा व सामर्थ्य के अनुसार देश के विकास में योगदान देना चाहिए। मुंडा गोपाल आश्रम के स्वामी सत्यानंद ने महेंद्र शास्त्री सरल से जुड़ी अपने जीवन के संस्मरणों का साझा किया। इससे पूर्व डिप्टी मैनेजर आंजनेय आशीष वाजपेयी, वागीश दिनकर वाजपेयी, दिनेश वाजपेयी, मिथिलेश वाजपेयी, जूनियर वर्ग के प्रधानाचार्य अनंत रत्नम् वाजपेयी ने अतिथियों का स्वागत बैज अलंकरण, माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर किया। संचालन एवं आभार प्रदर्शन सीता ग्रुप ऑफ एजूकेशन के चेयरमैन आरके वाजपेयी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: