भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ रहे आदर्श नगर पंचायत खेरागढ़ के विकास कार्य

 

-ईओ व चेयरमैन की कमीशन खोरी के चलते नगर पंचायत में हो रहे घटिया निर्माण कार्य
-ठेकेदार को लाभ देने के लिए कागारौल रोड़ पर इंटरलॉकिंग टाईल्स की जगह किया जा रहा सीसी निर्माण कार्य

विष्णु सिकरवार
आगरा। कहने को तो योगी सरकार में भ्रष्टाचार जीरो टारलेंस किया जा रहा है तथा सभी को सख्त निर्देश समय-समय पर दिए जाते हैं लेकिन आदर्श नगर पंचायत खेरागढ़ में अधिशासी अधिकारी व चेयरमैन की मनमानी के चलते ठेकेदारों से मोटे कमीशन खोरी के कारण घटिया निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। वहीं नाम न छापने की शर्त पर एक ठेकेदार ने बताया कि नगर पंचायत खेरागढ़ में हो रहे निर्माण कार्यों में 40 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा जो अधिशासी अधिकारी, चेयरमैन, जेई से लेकर अपर जिलाधिकारी तक जाता हैं। अगर खेरागढ़ नगर पंचायत में हुए कार्यो की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए तो सच्चाई सामने आने में देर नहीं लगेगी।
ग्रामीण धर्मेंद्र तोमर ने बताया कि आदर्श नगर पंचायत खेरागढ़ में ज़्यादातर काम चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी के चहेते अनिल ठेकेदार व प्रधान कंस्ट्रक्शन किरावली व एक ठेकेदार जो कि चेयरमैन का रिश्तेदार के द्वारा किए जा रहे हैं। जब कस्बे के लोगों ने ठेकेदारों से घटिया किस्म के काम होने की शिकायत की तो ठेकेदार ने बताया कि नगर पंचायत में 40 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है फिर अच्छा काम कैसे हो। उन्होंने बताया कि चेयरमैन व ईओ व जेई के लिए अलग अलग कमीशन लिया जा रहा है। ठेकेदार कहां से अच्छा निर्माण कार्य कर सकते हैं। शिकायत करने पर कस्बे के लोगों को तरह तरह से धमकियां दी जाती है कि अगर किसी ने कोई शिकायत की तो हमारी सरकार है उन्हें उल्टा फंसा दिया जाएगा। कागारौल रोड़ पर निर्माण हो रहा नाला बनकर तैयार होने से पहले ही गिर पड़ा जिसे ठेकेदार द्वारा फिर से बनाया जा रहा है। आदर्श नगर पंचायत खेरागढ़ में चेयरमैन व ईओ की मिलीभगत के चलते जनता के साथ घटिया निर्माण करके धोखा किया जा रहा है। कस्बे में जो निर्माण कार्य नगर पंचायत द्वारा किए जा रहे हैं वह अत्यंत घटियां किस्म के है। नगर पंचायत खेरागढ़ की कारगुजारी और जड़ों तक पहले भ्रष्टाचार से क्षेत्रवासियों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। सभी ने इस खेल की अधिकारियों से उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। जांच होने तक इनके अधिकारों पर रोक लगाने की भी मांग क्षेत्र वासियों द्वारा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: