चुनाव आयोग के इंजीनियरों की देखरेख में शुरू हुई ईवीएम-वीवीपेट की एफएलसी, जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने किया निरीक्षण

 

सभी मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जा रहा कार्य, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

विष्णु सिकरवार
आगरा। शनिवार को लोकसभा चुनाव को लेकर तहसील सदर स्थित ईवीएम-वीवीपेट वेयर हाउस, में शुक्रवार एक दिसंबर 2023 से ईवीएम-वीवीपेट की फर्स्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) प्रारंभ हो गई है जो बीस दिसंबर 2023 तक चलेगी।
हैदराबाद से आए इंजीनियरों की देख रेख में यह कार्य किया जा रहा है। एफएलसी में सभी ईवीएम के वैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट के कैबिनेट को खोलकर सारे बटन को चेक किया जाता है, जांच में ईवीएम सही मिलने पर ही एफएलसी ओके का स्टीकर लगाया जाता है। मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में उक्त कार्य संपन्न किया जा रहा है।
जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के उक्त कार्य का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान मशीनों की प्रथम लेवल चेकिंग कार्य के लिए तैनात अधिकारियों कर्मचारियों को समस्त कार्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत गुणवत्तापूर्ण ढंग सी संपन्न कराने के कड़े निर्देश दिए। एफएलसी कार्य हेतु सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: