एफ.बी.डी. ट्रस्ट ने अम्बेडकर जंयती पर किया रक्तदान शिविर का आयोजन

 

 सहारनपुर फैमिली ऑफ ब्लड डोनर्स ट्रस्ट (रजि०) द्वारा भारत रत्न डा० भीम राव अम्बेडकर की 132वी जयंती पर एस.बी.डी. जिला अस्पताल स्थित रक्तकोष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक(स्वास्थ्य) डॉ. रतनपाल सिंह सुमन ने रिबन काटकर किया।बाबा साहब को समर्पित इस शिविर में 46 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

इस रक्तदान शिविर में जनपद के सभी क्षेत्रों के रक्तदाताओं ने भाग लिया जो जीवन बचाने के महान कार्य में योगदान देने के लिए एक साथ आए।

इस अवसर पर FBD ब्लड मोटीवेटर विनीत रामपाल और नवनीत जैन ने कहा कि हम अपने रक्तदान शिविर को मिली प्रतिक्रिया से खुश हैं। यह देखकर खुशी हो रही है कि लोग रक्तदान करने और जीवन बचाने के लिए एक साथ आए। हम उन सभी दानदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने रक्तदान किया है। यह एक सफल आयोजन है।

संस्था संरक्षक नीरू सिंह ने बताया कि रक्त थैलेसीमिया पीड़ित बच्चो और उन रोगियों की मदद करने में काफी मदद करेगा जिन्हें चिकित्सकीय आपात स्थिति के कारण रक्त चढ़ाने की आवश्यकता होती है। संस्था 24 घण्टे जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए नियमित आधार पर ऐसे शिविर आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक(स्वास्थ्य) डॉ. रतनपाल सिंह सुमन ने रिबन काटकर किया। शिविर में रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि एफ.बी.डी. ट्रस्ट पिछले कई वर्षो से जिला अस्पताल ब्लड बैंक के साथ मिलकर नियमित रक्तदान शिविर आयोजित करती आई है और लगातार समाज की सेवा कर रही है। रक्तदान करने से कोई बड़ा पुण्य नहीं हो सकता है। यह बेहतर होगा कि रक्त नालियों की जगह नाड़ियों में बहे। धरती पर रक्तदान सबसे बड़ा दान है और यह देखिए संयोग की बात है कि 14 अप्रैल है बाबा भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन है और अच्छा लग रहा है कि दोनों बेहतर कार्य आज एक साथ हो रहे हैं। संस्था का धन्यवाद करते हुए उन्होंने आगे कहा कि सभी को जीवन बचाने की इस रक्तदान महादान मुहिम में आगे आना चाइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नमस्कार,नैमिष टुडे न्यूज़पेपर में आपका स्वागत है,यहाँ आपको हमेसा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9415969423 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें
%d bloggers like this: